उन्नाव गैंगरेप मामलाः कभी भी हो सकती है मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक की गिरफ्तारी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 03:40 PM (IST)

लखनऊः गैंगरेप के आरोपी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उत्तर प्रदेश पुलिस का विशेष जांच दल (एसआईटी) जल्द ही गिरफ्तार कर सकती है। सूबे के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि विधायक के भाई अतुल सेंगर की गिरफ्तारी के बाद दवाब में आयी पुलिस कभी भी विधायक को हिरासत में ले सकती है।

मामले की तहकीकात की जा रही 
इस बीच राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक आनंद कुमार ने पत्रकारों को बताया कि पीड़िता के परिजनों द्वारा विधायक पर लगाए गए आरोपों की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी के गठन के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा मेरे नेतृत्व में विशेष जांच दल का गठन पहले ही किया जा चुका है और मामले की तहकीकात की जा रही है। हम इस तथ्य की भी जांच करेंगे कि मामले में स्थानीय पुलिस किसी के प्रभाव में काम कर रही थी।

सोमवार सुबह पीड़िता के पिता की मौत
पुलिस अधिकारी ने स्वीकार किया कि 3 अप्रैल को पीड़िता के पिता की पिटाई की गई थी और सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई। मृतक की पिटाई में विधायक का भाई संलिप्त था और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर उसकी गिरफ्तारी की गयी। एसआईटी विधायक के भाई अतुल सेंगर का आपराधिक इतिहास भी खंगाल रही है। उन्होंने कहा कि सुरेन्द्र सिंह उर्फ पप्पू की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार उसकी मृत्यु गहरा आघात लगने से हुई। इसके अलावा मृत्यु के पीछे कई अन्य चिकित्सीय कारण थे। जेल जाने से पहले पीड़ित के शरीर पर पिटाई के 14 जख्म थे।

विधायक का भाई गिरफ्तार 
अपर पुलिस महानिदेशक ने साफ किया कि बलात्कार की पीड़िता ने हालांकि पिछले साल 11 जून को दर्ज कराए गए बयान में विधायक का नाम नहीं लिया था मगर बाद में 22 जून को अलग अलग शिकायती पत्रों में उसने विधायक और उसके भाई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। इससे पहले पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह के निर्देश पर एसआईटी ने उन्नाव में बांगरमऊ के भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर के भाई अतुल सेंगर को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी के खिलाफ पुख्ता प्रमाण मिले
पुलिस महानिदेशक ने साफ किया कि आरोपी के खिलाफ पुख्ता प्रमाण मिले हैं। उधर, कुमार ने कहा कि उन्नाव मामले की तहकीकात करने के लिये एसआईटी का गठन कर दिया गया है जो विभिन्न पहलुओं की जांच करेगी। जांच में दोषी किसी भी शख्स को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जायेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static