UP: श्रीराम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास की तबियत बिगड़ी, PGI के न्यूरोलॉजी वार्ड में कराया गया भर्ती

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 01:11 AM (IST)

Lucknow News: अयोध्या में श्रीराम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को मंगलवार को संजय गांधी पीजीआई के न्यूरोलॉजी वार्ड में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने बताया कि आचार्य सत्येन्द्र दास को स्वास्थ्य संबंधी समस्या के लिये प्राइवेट कक्ष में डॉक्टर प्रकाश चंद्र पांडे की देखरेख में भर्ती किया गया है।
PunjabKesari
संस्थान के निदेशक प्रोफेसर आर के धीमन ने आचार्य के स्वास्थ्य के विषय में सूचित किया है कि उन्हें कुछ न्यूरोलॉजिकल समस्या के अंदेशे के कारण भर्ती किया गया है, जिसके लिए कल कुछ आवश्यक जांचे कराई जाएंगी। आचार्य की स्थिति बिल्कुल स्थिर है। 86 साल के आचार्य सत्येंद्र दास राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी हैं। सत्येंद्र दास 1992 से राम जन्मभूमि में रामलला के पुजारी हैं।

आचार्य सत्येंद्र दास का जन्म उत्तर प्रदेश के अयोध्या के पास एक धार्मिक परिवार में हुआ था, और वे बचपन से ही धार्मिक अनुष्ठानों और वेद-शास्त्रों में पारंगत रहे हैं। उनके गुरु, महंत अभिराम दास ने उन्हें पुजारी बनने के लिए प्रेरित किया। सत्येंद्र दास शास्त्रों के गहरे ज्ञान और धार्मिक आस्थाओं के प्रति अपने समर्पण के कारण इस प्रतिष्ठित पद पर नियुक्त किए गए. वे अयोध्या के धार्मिक और सामाजिक जीवन में एक सम्मानित व्यक्ति माने जाते हैं। उनकी भूमिका सिर्फ मंदिर के भीतर पूजा-अर्चना तक सीमित नहीं है, बल्कि वे अयोध्या और देशभर के धार्मिक मामलों में भी सक्रिय रहते हैं। राम मंदिर आंदोलन और उसकी स्थापना से जुड़े विभिन्न घटनाओं में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static