UP के DGP का नाम फाइनल, मुकुल गोयल हो सकते हैं नये DGP

punjabkesari.in Wednesday, Jun 30, 2021 - 08:06 AM (IST)

लखनऊ: संघ लोक सेवा आयोग की आज दिल्ली में हुई बैठक में उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक पद के लिए तीन वरिष्ठतम आईपीएस अफ़सरों के नाम पर हुआ विचार किया गया। यूपी पुलिस के मुखिया के लिए अब इन्हीं तीन आईपीएस अफ़सरों के नाम पर विचार 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी नासिर कमाल, 1987 बैच के मुकुल गोयल और डॉ आर पी सिंह का पैनल मुकुल गोयल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की मुलाक़ात।  बताया जा रहा है कि मुकुल गोयल के नाम पर सहमति बन गई है।  इस वक्त मुकुल गोयल केंद्र में बीएसएफ में एडीजी है। हालांकि उनसे वरिष्ठ अधिकारियों में नासिर कमाल और सुजान वीर सिंह का नाम भी फिलहाल लिस्ट में शामिल था । लेकिन उनके डीजीपी बनने की संभावना फिलहाल ना के बराबर ही बताई जा रही थी।

सूत्रों की माने तो आईपीएस मुकुल गोयल को डीजीपी बनाए जाने के पीछे जो 2022 विधानसभा चुनाव को देखते सरकार ने फैसला किया है। आईपीएस मुकुल गोयल पश्चिमी यूपी के एक छोटे से इलाके से ताल्लुक रखते हैं। ऐसे में 2022 चुनाव में सरकार को खास मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी और डीजीपी मुकुल गोयल की नियुक्ति ट्रंप कार्ड साबित हो सकती है।  क्यों की जिस तरह से किसान आंदोलन और पश्चिमी यूपी के किसानों के बीच पार्टी को अपनी पैठ मजबूत करनी है उसके लिए आईपीएस मुकुल गोयल का कुर्सी पर आना एक फायदे का सौदा साबित हो सकता है । वरिष्ठ आईपीएस मुकुल गोयल को योगी सरकार में खास और भरोसेमंद माना जा रहा है । ऐसे में अगर भाजपा को पश्चिमी यूपी में कुछ कमाल करना है तो 2022 के पहले मुकुल गोयल की यह नियुक्ति उनके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

बता दें कि 1987 बैच आईपीएस अधिकारी हैं। इस समय वह बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) में एडीजी (ADG) के पद पर तैनात है। सहारनपुर मण्डल के छोटे से  जिले शामली के रहने वाले मुकुल गोयल की पहचान यूपी पुलिस में बेहद ख़ास मानी जाती है। फिलहाल अब देखना है कि योगी सरकार कब न्यूक्त करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static