UP News: लखीमपुर खीरी में बाघिन की मौत, खेत में मिला शव; जांच में जुटा वन विभाग

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 02:39 PM (IST)

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में दक्षिण खीरी वन प्रभाग के मोहम्मदी रेंज के देवीपुर बीट में एक बाघिन मृत पाई गई। बाघिन का शव सोमवार को खेत में पड़ा मिला है। इस बात की जानकारी होने पर वन विभाग में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने बाघिन के शव को कब्जे में लिया और उसकी मौत के कारण तलाश रही है।

PunjabKesari
पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव 
इस बात की जानकारी देते हुए प्रभागीय वन अधिकारी संजय बिस्वाल ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को मृत पाई गई। बाघिन की मौत का कारण पता नहीं चल सका है। उन्होंने कहा कि बाघिन के जबड़े, नाखून सहित उसके सभी महत्वपूर्ण अंग सही सलामत पाए गए। मौत के कारण का पता लगाने के लिए राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (एनटीसीए) के दिशानिर्देशों के अनुसार शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः PHOTOS: आंखों पे काला चश्मा, सिर पर साफा, हाथों में गुलाल...सीएम योगी ने खेली फूलों और रंगों की होली
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर मंदिर में जनता के साथ होली मनाई है। सीएम ने रंगों और फूलों से होली खेली और जनता को होली की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि 'पिछले कई दिनों से देशभर के सनातन धर्म के अनुयायी होली जैसे त्योहार के जरिए अपनी 1000 साल की विरासत को आनंद और उत्साह की नई ऊंचाई पर ले जाकर इस त्योहार में हिस्सा ले रहे हैं। सनातन धर्म शोक और पश्चाताप में नहीं बल्कि उत्साह और आशावाद में विश्वास करता है और होली का पर्व भी यही संदेश देता है।

यह भी पढ़ेंः Ram Mandir में धूमधाम से मनी रामलला की पहली होली, खुशी से झूम उठे श्रद्धालु; देखें खूबसूरत तस्वीरें...​​​​​​
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर में करीब पांच सौ सालों के बाद रामलला की पहली होली मनाई गई। इस दौरान रामलला को गुलाल लगाया गया। भारी संख्या में पहुंचे भक्तों ने रामलला के दर्शन किए और उनके साथ होली मनाई। इसकी खूबसूरत तस्वीरें सामने आई है।

​​​​​​​

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static