उपेन्द्र तिवारी का सुझाव- परिवार में बच्चे के जन्म के बाद एक पौधा अवश्य लगाए

9/20/2020 10:01:23 AM

लखनऊः उत्तर प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी ने आह्वान किया कि हर परिवार में बच्चे के जन्म के उपरांत एक पौधा अवश्य लगाए।        प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन सेवा सप्ताह के अवसर पर तिवारी ने गुरु गोविंद सिंह स्पोट्र्स कॉलेज प्रांगण में पौधरोपण किया। पौधरोपण के इस कार्यक्रम में सागौन, गुलमोहर, अशोक, शीशम, नीम व पाकड़ आदि विभिन्न प्रकार के कुल 70 पौधों का रोपण किया गया। तिवारी ने इस मौके पर लोगों से आह्वान किया कि हर परिवार में बच्चे के जन्म के बाद एक पौधा अवश्य लगाए।

इसके साथ ही उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े डॉक्टरों से भी आग्रह किया की गर्भवती माताओं की प्रसव के उपरांत डिस्चार्ज करते समय माता-पिता एवं परिवार को प्रेरित करें कि वह बच्चे के जन्म के उपलक्ष में एक पौधा अवश्य लगाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के समस्त स्पोट्र्स कॉलेज के खुलने के बाद सभी बच्चों से एक-एक पौधा अवश्य लगवायें, जिससे उनकी भावना उस वृक्ष के साथ-साथ कॉलेजों से भी जुड़ी रहे।

पौधरोपण कार्यक्रम के तहत प्रशासनिक भवन के सामने 13 पौधे, फुटबॉल ग्राउंड में 10 पौधे,मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में 10 पौधे तथा क्रिकेट ग्राउंड में रोड के किनारे 37 पौधों का रोपण किया गया। इस दौरान निदेशक खेल, आरपीसिंह, उप निदेशक एवं प्रभारी प्रधानाचार्य गुरु गोविंद सिंह स्पोट्र्स कॉलेज एसएस मिश्रा उपस्थित थे।


Tamanna Bhardwaj

Related News