गौहत्या की सजा से मुक्ति के लिए ग्रामीणों ने युवक से वसूला उसके बराबर सामान व नकदी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 05:00 PM (IST)

गोंडा: कथित तौर पर गौहत्या के जुर्म में आरोपी युवक को ग्रामीणों ने जज बनकर पहले दोषी करार दिया फिर पाखंड कराकर निर्दोष होने का फैसला सुना दिया। जी हां अंधविश्वास से जुड़ा ऐसा ही एक मामला यूपी के गोंडा से सामने आया है। जहां ग्रामीणों ने एक युवक से उसके वजन के बराबर अनाज का तुलादान सिर्फ इस बात पर कराया है कि उससे अनजाने में एक गाय की मौत हो गई थी।

गोण्डा में परसपुर थानाक्षेत्र के जरौली गांव के ब्रह्मदेव स्थान पर ग्रामीणों ने अदालत लगाई और सजा मुकर्रर कर पहले युवक को गौ हत्यारा होने का फैसला सुनाया फिर दोष मुक्त के लिये युवक से उसके वजन के बराबर अनाज को तुला पर चढ़ाने के नाम पर धोखाधड़ी कर ली। 
PunjabKesari

क्या है पूरा मामला?
दरअसल हुआ यह कि खांडेराय मधईपुर गांव निवासी एक युवक के मोटर साइकिल से एक गाय घायल हो गयी थी। जिसकी चार दिनों के बाद मौत हो गयी। मौत को लेकर ग्रामीणों ने युवक पर गौ हत्या करने की बात कहकर इससे मुक्ति के लिये ब्रह्मदेव स्थान पर हजारों लोगों के समक्ष तुला (बड़े से तराजू) पर बैठाया गया। तुला पर एक तरफ युवक और दूसरी तरफ अनाज और दान का सामान व नगदी रखी गई। फिर दान कराकर दोष मुक्त की सजा सुना दी गई।

गौहत्या से मिल गई मुक्ति-पंडित
इस संबंध में पंडित विनोद कुमार ने बताया कि युवक ने गाय को टक्कर मार दी थी जिससे उसकी मौत हो गई थी। गौहत्या से मुक्ति के लिए तुलादान कराने के बाद गांव में मिठाई बांटी गई जिससे वह अब गौ हत्या से मुक्त हो गया है।

घटना की जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ होगी कार्रवाई-एएसपी गोंडा
 घटना की जानकारी होने पर जिले के एएसपी महेंद्र कुमार ने बताया कि घटना की जांच कराकर कार्यवाही कराई जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static