यूपी में वांछित आरोपी की हिरासत में मौत, दो महिला कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 03:56 PM (IST)

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के सांगीपुर क्षेत्र में पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में वांछित आरोपी की हिरासत में मौत हो गई है। इस मामले में दो अज्ञात महिला कांस्टेबल के खिलाफ हत्या के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है।

इस मामले की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय ने मंगलवार को बताया कि लखनऊ के गोमती नगर थाने में दर्ज एक मुकदमे में वांछित लखहरा गांव के निवासी अजय सिंह को रविवार शाम पुलिस विशेष कार्यबल की एक टीम घर से हिरासत में लेकर जा रही थी। रास्ते में अचानक तबीयत खराब होने के कारण अजय को लालगंज के स्थानीय चिकित्सालय ले जाया गया, वहां से उसे मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

PunjabKesari
पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव
पुलिस अधिकारी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पुलिस ने मृतक की बेटी जाह्नवी की तहरीर पर दो अज्ञात महिला कांस्टेबल तथा अन्य के विरुद्ध हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि पुलिसकर्मियों ने बुरी तरह पिटाई की, जिसके बाद अजय सिंह की मौत हो गई। 

यह भी पढ़ेंः कृष्ण जन्मभूमि केस: मस्जिद कमेटी को सुप्रीम कोर्ट से झटका, हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ याचिका को किया खारिज
उच्चतम न्यायालय ने मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मस्जिद विवाद से संबंधित 15 मुकदमों को समाहित करने के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली एक नई याचिका का मंगलवार को निस्तारण कर दिया। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने शाही मस्जिद ईदगाह की प्रबंध न्यासी समिति को उच्च न्यायालय के समक्ष आदेश वापसी की याचिका दायर करने की स्वतंत्रता प्रदान की। समिति ने उच्च न्यायालय के 11 जनवरी के आदेश को चुनौती दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static