झुग्गी-झोपड़ियों में अचानक लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर खाक

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 11:37 AM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब देर रात खरखौदा क्षेत्र में झुग्गी-झोपड़ियों और कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि उसकी लपटें दूर-दूर तक फैलने लग गई। हादसे के बाद से कई बच्चे लापता बताए जा रहे हैं। वहीं लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी, लेकिन दमकल विभाग की गाड़िया एक घंटा देरी से पहुंची। तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था और सारा सामान जलकर राख हो गया था।
PunjabKesari
जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला थाना खरखौदा क्षेत्र के मुगल महल के सामने का है। यहां कई कबाड़ के गोदाम और साथ ही सैकड़ों झुग्गी-झोपड़ियां हैं। जिसमें शहर में कूड़ा उठाने वाले लोग रहते हैं। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो मुगल महल बैंकट हॉल में शादी समारोह चल रहा था। इसी दौरान किसी ने आतिशबाजी की। जिसके चलते कबाड़ के गोदामों में भीषण आग लग गई। धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया।
PunjabKesari
एक घंटा देरी से पहुंची दमकल की गाड़ियां
तभी लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। दमकल की गाड़िया करीब एक घंटा देरी से पहुंची। जिससे काफी नुकसान हो चुका था। फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियां आग बुझाने में जुटी। जिसके बाद बामुश्किल आग पर काबू पाया गया।
PunjabKesari
कई बच्चे लापता 
झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों का आरोप है कि झुग्गी झोपड़ी के सामने बने शादी मण्डप में शादी समारोह चल रहा था। इसी दौरान यहां आतिशबाज़ी शुरू हो गई और आतिशबाज़ों ने झोपड़ियों में भी आतिशबाज़ी कर डाली। जिससे वहां भयंकर आग लग गई और कई झोपड़ियां आग की चपेट में आ गई। साथ ही पीड़ितों का कहना है कि हादसे में अभी कई मासूम बच्चे लापता हैं। जो हादसे से वक़्त झोपड़ियो में मौजूद थे। वहीं पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static