राजभर के बिगड़े बोल, कहा- कांवड़ यात्रा में बच्चों को दिलाई जाती हैं गांजा व शराब पीने की ट्रेनिंग

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 04:17 PM (IST)

लखनऊः सावन के महीने में होने वाली पवित्र कांवड़ यात्रा के शुरू होने से पहले ही इसपर राजनीति शुरू हो गई है। सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान लेने बाद योगी सरकार ने शर्तों के साथ कांवड़ यात्रा की अनुमति दे दी है। इस पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

राजभर ने कहा कि कांवड़ यात्रा में 10 से 15 साल के बच्चों को गांजा और शराब पीने की ट्रेनिंग दिलाई जाती है। भाजपा को शिक्षा रोजगार, महंगाई से मतलब नहीं। इससे ध्यान हटाने के लिए कांवड़ यात्रा स्कीम चलाते हैं। राजभर ने कांवड़ यात्रा को गांजा, शराब पिलाने की यात्रा बताया और कहा ये काम योगी जी करते हैं। कांवड़ यात्रा होगी, शराब के ठेके खुले रहेंगे, भाजपा के दफ्तर और इनके काम चलेंगे, लेकिन शिक्षण संस्थान बंद हैं। 

राजभर ने कहा कि गरीब के बच्चों को शिक्षा से दूर करने के लिए कांवड़ यात्रा चलाते हैं। कांवड़ यात्रा से कोई इंजीनियर, दरोगा, आईएएस, पीसीएस नहीं बन सकता। कांवड़ यात्रा पर पुष्प वर्षा करने की जगह वो पैसा शिक्षा पर खर्च करना चाहिए। उन्होंने कुम्भ को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि पिछली सरकार ने कुम्भ पर 900 करोड़ खर्च किया, इन्होंने 4600 करोड़। अगर 900 से बढ़ाकर 1500-2000 करोड़ खर्च कर देते तो बाकी 2600 करोड़ शिक्षा पर खर्च करते, लेकिन इनकी ऐसी मंशा नहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static