बीड़ी ने ली बुजुर्ग की जानः पीते समय बिस्तर में लगी आग से हुई मौत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 09:54 PM (IST)

बदायूं: बीड़ी पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है इसके बावजूद भी लोग इसे बड़े शौक से पीते हैं। बीड़ी का शौक एक बुजुर्ग के लिए जानलेवा साबित हुआ। दरअसल लकवा ग्रस्त बुजुर्ग बिस्तर पर लेटकर बीड़ी पी रहे थे। उनकी बीड़ी का चिलका बिस्तर पर गिर गया। बिस्तर में आ लग गई। जिसकी वजह से बुजुर्ग गंभीर रूप से झुलस गए। धुंआ देखकर परिजन पहुंचे। बुजुर्ग को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान देर रात बुजुर्ग की मौत हो गई। परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। इस दौरान परिजनों में रोना-पीटना मचा रहा।

PunjabKesari

बुरी तरह से झुलस चुके थे नौबत राम
हादसा कोतवाली बिल्सी क्षेत्र के मोहल्ला पांच में हुआ। मोहल्ला निवासी नौबत राम (70) को कुछ दिन पहले लकवा मार गया था। वह चल फिर नहीं पाते थे और न ही बोल पाते थे। हमेशा बिस्तर पर ही लेटे रहते थे। उनके परिजनों के अनुसार सोमवार दोपहर वह लोग अपने-अपने काम में व्यस्त थे। नौबत राम कमरे में चारपाई पर लेटकर बीड़ी पी रहे थे। इसी दौरान उनका बीड़ी का चिलका बिस्तर पर गिर गया। चिलका से बिस्तर और उनके कपड़ों में आग लग गई। कमरे से धुंआ निकला तो परिजन दौड़कर पहुंचे। नौबत राम बुरी तरह से झुलस चुके थे। परिजनों ने आग बुझाई।

PunjabKesari

इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत
परिजन गंभीर रूप से झुलसे नौबत राम को बिल्सी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए। जहां चिकित्सकों ने उनकी हालत गंभीर बताते हुए रेफर कर दिया। परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान देर रात बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने मंगलवार को पुलिस को सूचना दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static