हरदोई में प्रशासन के खिलाफ सड़क पर उतरे भाजपाई: पूर्व जिलाध्यक्ष के घर से नाम का बोर्ड हटाने पर हंगामा, सदमे में पत्नी की मौत होने का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 07:23 AM (IST)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने अपनी ही सरकार के प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया जब भाजपा सांसद समेत जिला अध्यक्ष व अन्य भाजपा के पदाधिकारी सड़क पर धरना देकर बैठ गए।
PunjabKesari
दरअसल, शनिवार को चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद चुनाव आचार संहिता का पालन करने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में होर्डिंग झंडा बैनर पोस्टर आदि हटाए जाने का काम चल रहा था। इसी दौरान एक पूर्व जिला अध्यक्ष के घर के बाहर लगा उनके नाम का बोर्ड उखाड़ने के बाद पूर्व जिला अध्यक्ष और सिटी मजिस्ट्रेट के बीच नोकझोंक हुई। पूर्व जिला अध्यक्ष का आरोप है कि इस नोक झोक में सिटी मजिस्ट्रेट ने उनको जेल भेजने की धमकी दी जिससे आहत होकर रविवार को उनकी पत्नी की मृत्यु हो गई। इस घटना के बाद भाजपा नेताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट पर कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान काफी देर तक सड़क पर जाम लगा रहा मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर किसी तरह जाम खुलवाया।
PunjabKesari
हरदोई शहर कोतवाली इलाके में लखनऊ रोड पर भारतीय जनता पार्टी के हरदोई लोकसभा के सांसद जयप्रकाश, पूर्व सांसद अंशुल वर्मा जिला अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन के अलावा अन्य पूर्व जिला अध्यक्ष राजीव रंजन मिश्रा ,रामबहादुर सिंह के अलावा सैकड़ो की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता ने आज करीब 11 बजे अपनी ही सरकार के अधिकारियों के खिलाफ सड़को पर उतर कर धरना प्रदर्शन किया और सड़क पर बैठ कर जाम लगा दिया। भाजपा सांसद जयप्रकाश ने आरोप लगाया कि चुनाव की तिथियां की घोषणा होने के बाद नगर मजिस्ट्रेट सुनील कुमार त्रिवेदी के नेतृत्व में बैनर पोस्टर और झंडे उखाड़ने का अभियान चलाया गया था। इसी दौरान उनके पूर्व जिला अध्यक्ष विद्याराम वर्मा के नाम का बोर्ड उनके आवास के बाहर लगा हुआ था जिसको भी उखाड़ लिया गया। जब इसका विरोध पूर्व जिला अध्यक्ष ने सिटी मजिस्ट्रेट से किया तो सिटी मजिस्ट्रेट ने उनको अपमानित करते हुए मुकदमा दर्ज करके जेल भेजने की धमकी दी।

भाजपा नेताओं का आरोप है कि इस धमकी से आहत होकर अगले दिन रविवार को उनकी पत्नी की मौत हो गई। पूर्व जिला अध्यक्ष की पत्नी की मौत के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया और आज भाजपा के सांसद समेत कई अन्य पदाधिकारी सड़क पर सिटी मजिस्ट्रेट के खिलाफ कार्रवाई को लेकर धरने पर बैठ गए। भाजपा नेताओं के सड़क पर धरने की खबर के बाद मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने भाजपा नेताओं से बातचीत करके पूरे मामले में जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद भाजपा नेताओं ने अपना धरना प्रदर्शन खत्म किया।   

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static