हरदोई में 40 लाख की विदेशी मदिरा पर चला बुलडोजर, 651 पेटियों को कराया नष्ट... आबकारी विभाग ने की कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 07:48 AM (IST)

Hardoi News, (मनोज तिवारी): उत्तर प्रदेश के हरदोई में 40 लाख रुपए की विदेशी मदिरा पर बुलडोजर चलाया गया है। बुलडोजर चला कर 651 पेटी विदेशी मदिरा नष्ट कराई गई है। इस कार्यवाही के दौरान लखनऊ प्रभार के आबकारी आयुक्त नीरज वर्मा, एसडीएम सदर के साथ-साथ जिला आबकारी अधिकारी केपी सिंह मौजूद रहे। दरअसल, यह विदेशी मदिरा एक होलसेल व्यापारी के गोदाम में रखी थी जिसकी अगले वर्ष बिक्री होने के लिए रोल ओवर नहीं होने के कारण बिक्री नहीं की जा सकी थी।
PunjabKesari
बता दें कि 40 लाख की विदेशी मदिरा पर बुलडोजर चलाये जाने का यह प्रकरण कोतवाली देहात इलाके का है। देहात क्षेत्र के पोखरी गांव के आबकारी गोदाम में 5765 हजार लीटर से ज्यादा 40 लाख के कीमत की विदेशी शराब नष्ट की गई। दरअसल वर्ष 2017-18 की यह शराब है जिसकी बिक्री नहीं हो सकी थी। इसके साथ ही अगले वर्ष की बिक्री के लिए रोल ओवर नहीं करवाने से यह विदेशी मदिरा सील की गई थी।
PunjabKesari
जिला आबकारी अधिकारी केपी सिंह ने बताया कि आबकारी मंत्री ने होली के मद्देनजर विभाग को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे जिसके क्रम में यह नष्ट कराई गई। इस कार्यवाही के दौरान लखनऊ प्रभार के आबकारी आयुक्त नीरज वर्मा एसडीएम सदर के साथ-साथ जिला आबकारी अधिकारी केपी सिंह मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static