DGP ओपी सिंह का खुलासा- टेरर फंडिंग के आरोप में 4 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 05:02 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि देश में आतंकी गतिविधियों में शामिल 4 लोगों को लखीमपुर के निघासन से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि उम्मेद अली, संजय अग्रवाल, समीर सलमानी और ऐराज अली को 10 अक्टूबर की रात पुलिस ने गिरफ्तार किया।

पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग नेपाल से धन लाते थे, जिसका इस्तेमाल देश में आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण में होता था। पुलिस ने गिरफ्तार चारों लोगों के पास से भारतीय-नेपाली मुद्रा और मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पूछताछ के दौरान उन्होंने खीरी एवं बरेली के मुमताज, फहीम, सिराजुद्दीन और सदाकत अली के नाम बताए और आरोप लगाया कि इन्हीं चारों के इशारे पर वे कमीशन लेकर काम करते थे। इन लोगों को अन्य देशों से नेपाल स्थित बैंक खातों में धन हस्तांतरित होता था। खाताधारक को 5 प्रतिशत कमीशन मिलता था। बाद में नेपाल से धन निकाला जाता था और उसे भारत लाकर भारतीय मुद्रा में बदल लिया जाता था। आरोपियों को उनके काम के लिए 6 प्रतिशत कमीशन मिलता था।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने बताया कि वे फहीम और सदाकत को धन देकर कमीशन लेते थे। फहीम और सदाकत यह धन दिल्ली भेजा करते थे और वहां से इसका इस्तेमाल भारत विरोधी गतिविधियों के लिए होता था। जांच के दौरान यह तथ्य भी सामने आया कि राष्ट्र बैंक, जनकपुर, नेपाल को हैक करके 49 लाख नेपाली रुपये भारत लाए गए। इस मामले में एक एफआईआर नेपाल में दर्ज है। मामला चूंकि आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण से जुड़ा है इसलिए आगे की जांच एटीएस को सौंपी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static