दिनेश शर्मा ने CAA को बताया क्रांतिकारी कदम, कहा- भाजपा सरकार ने शरणार्थियों को दिया सम्मान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 06:16 PM (IST)

कौशांबी (कुलदीप द्विवेदी): उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के दौरे पर पहुंचे राज्यसभा सांसद डॉ. दिनेश चंद्र शर्मा ने कोहार्ट सम्मेलन में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए नागरिकता संशोधन विधेयक ( CAA) पर कहा कि नागरिकता संशोधन जो विधायक है। इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई। यह एक क्रांतिकारी कदम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा निर्देश पर गृहमंत्री अमित शाह ने एक लौह पुरुष की भांति जिस प्रकार से धारा 370 हटाई थी। इसी प्रकार से नागरिकता संशोधन कानून लागू कर दिया है।
PunjabKesari
'शरणार्थियों को भारत ने नागरिकता देने का काम किया है'
उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के जो हिंदू, सिख, जैन ईसाई पारसी है, यह लोग वहां प्रताड़ित करके भगाए गए थे। जिन लोगों ने 6 वर्ष पहले यानी 2024 से पहले भारत में शरण ली थी। ऐसे शरणार्थियों को भारत ने नागरिकता देने का काम किया है। यही अंतर है कांग्रेस और बीजेपी के सरकारों में। जब कांग्रेस की सरकार आई तो अपने देश से कश्मीरी पंडितों को कश्मीर से भागना पड़ा। भाजपा की सरकार आई तो शरणार्थियों को राहत और सम्मान दिया गया।
PunjabKesari
'इंडी के गठबंधन में पक रही भिंडी की सब्जी ज्यादा आग लगने से जल गई है और अब लोग उसे....'
वहीं, इंडिया गठबंधन के सवाल पर राज्यसभा सांसद दिनेश चंद्र शर्मा ने कहा कि अब इंडी के गठबंधन में भिंडी की सब्जी पक रही है। ज्यादा आग लग गई है, इसलिए वह जल गई है। जलने के बाद वह सब्जी बेकार हो जाती है। उसको लोग फेंक रहे हैं। इंडी गठबंधन का बंधन खुल रहा है। अब केवल रस्सी रह जाएगी उसकी ऐठन नहीं जाएगी।
PunjabKesari
सपा सांसद एसटी हसन के बयान पर क्या बोले दिनेश शर्मा?
देश में नागरिकता कानून लागू होने पर भड़के सपा सांसद एसटी हसन के बयान पर दिनेश शर्मा ने कहा कि इस कानून में मजहब कहां आ गया। वो खुद ही गाना गाते हैं कि मजहब नहीं सिखाता आपस मे बैर करना, ये कानून आपस का बैर समाप्त करने का नियम है। उत्पीड़न के प्रति संवेदना का कानून है। अगर समाजवादी पार्टी चाहती है कि इनका उत्पीडन हो तो निश्चित रूप से जनता इसका जवाब देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static