Etah News: बिजली के खंबे से लटका मिला किसान का शव, हत्या कर लटकाने का आरोप… 6 पर FIR दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 03:11 PM (IST)

Etah News, (प्रशांत शर्मा): उत्तर प्रदेश के एटा ज़िले में बिजली के खंबे से किसान का शव लटकते हुए मिलने पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस और मृतक के परिजनों को दी। परिजन बदहवास हालत में घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को खंबे से उतारा। मृतक की तलाशी ली गई तो जेब से एक कागज निकला, जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं गांव वाले इसे आत्महत्या मान रहे थे लेकिन मृतक की पत्नी और चाचा ने जो राज खोला वो हैरान करने वाला था।
PunjabKesari
मृतक जमुना दास की पत्नी कैला देवी ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि गांव भूड़गड्ढा थाना निंदौली कला के रणवीर पुत्र राम सिंह का खेत मेरे खेत से करीब 200 मीटर दूर है। बंबे में अधिक पानी आने के कारण बंबे की पटरी कट गई थी जिससे रणवीर के खेत में खड़ी आलू की फसल में पानी भर गया था। शक के आधार पर मेरे पति जमुना दास को रणवीर पुत्र राम सिंह दिनांक 2 मार्च 2024 की सुबह करीब 9:00 बजे अपनी मोटरसाइकिल से गुंडागर्दी के बल पर मारपीट करते हुए अपने गांव ले गया। जिसके बाद रणबीर ने मेरे पति से 4 लाख रुपये आलू नष्ट होने का हर्जाना मांगा तो मेरे पति ने कहा कि मेरी कोई गलती नहीं है मैं कोई हर्जाना नहीं दूंगा। इसी बात को लेकर रणबीर ने अपने 5-6 साथियों के साथ मिलकर मेरे पति जमुना दास की लात घूसो से जमकर मारपीट की। मारपीट करने के बाद रणवीर मेरे पति को गांव के बाहर बंबे पर ही छोड़ गया। इसके बाद मेरे पति ने घर आकर अपनी आप बीती मुझे बताई।
PunjabKesari
मेरे पति ने बताया कि रणवीर पुत्र राम सिंह और थाना निधौली कला के गांव नगला बीज के रहने वाले गंगा सिंह, मोहर सिंह, अभय पाल, सत्यप्रकाश और विजय ने फसल के हरजाने के बदले मेरे पति से जमीन का बैनामा करने का जबरन दबाव बनाया तथा 4 मार्च 2024 को फिर यह सभी लोग मेरे पति को गाड़ी में डालकर बैनामा कराने एटा ले गए। मृतक की पत्नी ने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है कि मेरे पति से इन लोगों ने बैनामा कराया है या नहीं। इसके बाद मेरे पति की इन लोगों ने हत्या कर उनका शव गंगा सिंह की समरसेबल पर लगे बिजली के खंबे पर गर्दन में फंदा डालकर लटका दिया। इसके बाद गांव वालों ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस मौके पर आई हम लोग भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने मेरे पति के कपड़ों की तलाशी ली तो पति की जेब से लिखा हुआ एक पर्चा निकला है। जिसमें लिखा था कि गंगा सिंह प्रधान ने अपने गांव के 5-6 गुंडों से पकड़वाकर जमीन की लिखा पड़ी करा ली है।
PunjabKesari
वहीं मृतक के चाचा ओसपाल सिंह ने बताया कि आरोपी हमारे भतीजे को लेकर गए थे उसके बाद उसे गेंहू के खेत में मारा है। घटना स्थल पर गेहूं टूटे हुए हैं। गंगा सिंह प्रधान और बलबीर हैं जो कई भाई हैं और नगला बीज के सत्यपाल और विजय कुमार हैं। हत्या करने का कारण बताते हुए ओसपाल ने बताया कि बंबे की खंदी कट गई थी जिसका आरोप आरोपियों ने जमनादास पर लगाया था और हर्जाना मांगा था। एक दिन पहले ये लोग उसे पकड़ कर अपने घर ले गए थे और मारपीट की थी और कहा कि 4 लाख रुपए दो तो जमुना दास ने कहा कि मैं 4 लाख रुपए दूंगा लेकिन आलू नहीं खोदूंगा और जो भरपाई बताओगे वह भी करूंगा। घटना के दिन सुबह 3 बजे ये लोग उसे लेकर आए कि खेत पर ट्रॉली चल रही है उसे देखेंगे वहां ले जाकर इन लोगों ने उसकी हत्या कर दी।
PunjabKesari
इस पूरे मामले में जब निधौली कला थाना प्रभारी छत्रपाल सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया इस घटना में छह आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मृतक का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले की गहनता से जांच कर सत्यता का पता लगाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static