तीन तलाक पीड़िता का दर्द: पति ने फिर से अपनाने के लिए देवर से हलाला की रखी शर्त

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 01:55 PM (IST)

बरेलीः उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) शहर में तीन तलाक (Three divorces) का एक मामला सामने आया है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि मायके से 5 लाख रुपए लाकर नहीं देने से खफा पति और उसे तीन तलाक देकर सऊदी अरब (Saudi Arabia) चला गया। सास देवर के साथ हलाला (Hallala) करने का दबाव बना रही है। महिला से कहा गया कि यदि उसे दोबारा पति से निकाह (Nikaah) करना है तो मायके से 5 लाख रुपये लाने के साथ ही देवर के साथ हलाला भी करना होगा।

शहर के इज्जतनगर थाने में पति, देवर समेत छह लोगों के खिलाफ तीन तलाक समेत मारपीट ,दहेज उत्पीड़न की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने आज यहां कहा कि इस प्रकरण में मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा) अधिनियम 2019, मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा) अधिनियम 2019 की धारा 04 भादवि की धारा 498 ए ,354 ,323 ,504 ,506 के तहत पति नयाब खान ,सास मोमोना ,जेठ जहाँन खान ,ननद जोहरा बी ,देवर आरिफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

उन्होंने कहा कि युवती ने पुलिस को बताया कि उसका निकाह 24 नवम्बर 2018 को रहपुरा के नायब खान से हुआ था। शादी में आठ लाख रुपये खर्च करने के बावजूद शादी के दो सप्ताह बाद ही ससुराल वाले कारोबार के लिए युवती के मायके वालों से पांच लाख रुपये मांगने लगे। महिला का यह भी आरोप है कि इस बीच सऊदी अरब से आया देवर आरिफ अश्लील हरकतें करने लगा। देवर आरिफ की अश्लील हरकतों का विरोध करने पर कपड़ा जेबर छीन कर घर से निकाल दिया गया । पिछले 30 जून को तीन तलाक कह कर पति नयाब सऊदी अरब चला गया।

सऊदी अरब जाते जाते पति कह गया कि मायके से 5 लाख रुपये का इंतजाम कर लेना। दोबारा निकाह कर लूंगा। महिला का आरोप है कि पिछले 20 अगस्त सास मोमिना उसके मायके पहुंची और कहा कि पांच लाख रुपये दे दो तो देवर से हलाला करा कर, नायब से दोबारा निकाह कर दिया जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static