स्वतंत्रदेव का आरोप- विपक्ष के नेता गरीब के आवास की बजाय खुद की सुख सुविधा की चिंता करते रहे

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 09:27 AM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले विपक्षी दल के नेता गरीब के आवास की चिंता करने के बजाय अपने व परिवार के लिये सुख सुविधा जुटाने में लगे रहे।      

सिंह ने बुधवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) व मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत पांच लाख 51 हजार गरीब परिवारों को मिले आवास के लिए सभी लाभार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि हर गरीब परिवार का सपना होता है कि अपना घर हो इस सपने को सच्चे अर्थों में धरातल पर उतारने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र व प्रदेश की योगी सरकार कर रही है। प्रधानमंत्री जी का संकल्प है कि हर गरीब का अपना घर हो इस दिशा में आज अभूतपूर्व ढंग से कार्य हो रहा है।       

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी/ग्रामीण) तथा मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अन्तर्गत पिछले चार वर्षों में लगभग 42 लाख आवास स्वीकृत हुए जबकि पूर्व के 30 वर्षों में कुल 53 लाख आवास ही बन पाये। यह इस बात का प्रमाण है कि भाजपा की सरकार सही अर्थों में गरीबों के के हित के लिए कार्य कर रही हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जातिवाद, वंशवाद, परिवारवाद व तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले विपक्षी दल के नेताओं के एजेण्डे में गरीब को आवास देने की चिन्ता कभी नहीं रही बल्कि उनके एजेंडे में सिर्फ अपने व अपने परिवार के लिए सारी सुख सुविधाओं से लैस आलीशान महल बनाने की योजना पर काम होता रहा। वहीं भाजपा सरकार में आज गरीबों को जहां एक तरफ घर मिल रहा है। वहीं पिछली सरकारों में संरक्षण प्राप्त भूमाफियाओं के द्वारा गरीबों की जमींनो पर अवैध तरीके से बनाई गई अवैध इमारतों पर बुलडोजर चलाकर मुक्त भी कराया जा रहा है।      

सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार की प्राथमिकता में प्रदेश के हर गरीब व जरूरतमंद परिवारों की मूलभूत सुविधाओ को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गरीब व वंचित वर्गों तक आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान, उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस सिलेण्डर, सौभाग्य योजना के तहत मुफ्त बिजली कनेक्शन के साथ साथ आयुष्मान योजना के तहत नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवा का लाभ मिल रहा है वही कोरोना काल के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से गरीब व जरूरतमंद परिवारों तक मुफ्त राशन मिल सके इसकी व्यवस्था व्यापक स्तर पर की गई।       

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static