Whatsapp पर वीडियो कॉल कर युवती करने लगी प्यार भरी बातें,  फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर तीन लाख ठगे

punjabkesari.in Wednesday, Feb 14, 2024 - 08:42 AM (IST)

बरेली: जिले में साइबर अपराध कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। एक मामला शांत नहीं होता दूसरा सामने आ जाता है। इसी तरह का एक और मामला सामने आया है। जहां व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल कर युवती ने नग्न होकर एक व्यक्ति को ब्लैकमेल कर दो लाख 95 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने एसएसपी को शिकायती पत्र दिया। प्रेमनगर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

पीड़ित ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में बताया...
प्रेमनगर निवासी व्यक्ति ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में बताया कि 29 दिसंबर 2023 को रात 10 बजे उनके व्हाट्सएप नंबर पर वीडियो कॉल आई। कॉल रिसीव करते ही कॉल करने वाली लड़की नग्न हो गई और धमकी दी कि उनका फोटो उसके साथ में आ गया है। अब वह फोटो और वीडियो वायरल कर देगी। अगले दिन दोपहर दो बजे उनके नंबर पर एक व्यक्ति ने कॉल करके बताया कि वह साइबर टीम से विक्रम राठौड़ बोल रहा है। व्हाट्सएप पर वीडियो वायरल हो रही है। जिसमें दो घंटे में गिरफ्तारी के आदेश हैं। धमकी दी कि यदि बचना चाहते हो तो यूट्यूबर अधिकारी से बात करके वीडियो डिलीट करा दो। डर के कारण उन्होंने विक्रम राठौड़ के बताए गए नंबर पर कॉल की। कॉल रिसीव करने वाले व्यक्ति के कहने पर उन्होंने उमेश राय के खाते में 21 हजार 500 रुपये ट्रांसफर कर दिए। अगले दिन यूट्यूबर अधिकारी ने दोबारा फोन करके 43 हजार रुपये केनरा बैंक के दीपक पाल के खाते में डलवा दिए। धमकी देकर आरोपियों ने तीसरी बार भी 1.45 लाख रुपये अपने खाते में डलवा लिए। आरोपियों ने दो लाख 9500 रुपये ले लिए। इतनी रकम लेने के बाद विक्रम राठौड़ ने दोबारा फोन किया और 80 हजार रुपये मांगे।

चौथी बार रुपये मांगने पर हुआ ठगी का एहसास
चौथी बार रुपये मांगने पर वह समझ गए कि उनके साथ साइबर ठगी हुई है। इसके बाद उन्होंने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की। एसएसपी के आदेश पर प्रेमनगर पुलिस ने मोबाइल नंबरों के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

PunjabKesari
ऑनलाइन मंगाया आईफोन, पार्सल खोला तो कागज में लिपटी शीशी निकली
बरेलीः शाही क्षेत्र के एक छात्र ने सोशल मीडिया पर विज्ञापन देख कर ऑनलाइन आईफोन आर्डर किया। पार्सल घर पहुंचा तो डिब्बे के अंदर आईफोन की जगह कागज में लिपटी हुई एक शीशी निकली। यह देखकर छात्र के होश उड़ गए। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। शाही थाना क्षेत्र के गांव चकदाह भगवतीपुर निवासी अंकुश गंगवार ने बताया कि वह बीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पर छूट पर आईफोन का विज्ञापन देखा। जिसमें सिर्फ 35 सौ रुपये में आईफोन मिलने की बात लिखी थी। लिंक के जरिये मोबाइल फोन आर्डर किया। सात फरवरी को डिलीवरी बॉय ने भुगतान के बाद उन्हें एक पार्सल दिया। पार्सल खोला तो उसमें शीशी निकली। उन्होंने डिलीवरी बॉय के मोबाइल नंबर पर कॉल की तो उसने दूसरा मोबाइल फोन भेजने का आश्वासन दिया, मगर वह नहीं आया मंगलवार को छात्र ने थाने में शिकायती पत्र दिया।

PunjabKesari
संदेश भेजकर युवती के खाते से उड़ाए 76 हजार
बरेली: युवती को झांसा देकर साइबर ठग ने उसके खाते से 76 हजार रुपये उड़ा दिए। पीड़िता ने त एसएसपी से शिकायत की है। माघोबाड़ी नई बस्ती निवासी अनुराधा ने बताया कि दो दिन पहले उनके नंबर पर एक व्यक्ति ने फोन किया और कहा कि गलती से उनके खाते में 10 हजार रुपये पहुंच गए हैं। उसने रकम कटने का संदेश भी उनके नंबर पर भेजा और रकम वापस करने का आग्रह किया। उन्होंने भरोसा करके आरोपी के खाते में 10 हजार रुपये भेज दिए। कुछ देर बाद उसके खाते से 67 हजार रुपये कट गए। इस तरह उनसे 76 हजार की ठगी कर ली गई।

साइबर ठगों ने खाते से उड़ाए 55 हजार रुपये
बरेली: बिथरी के गांव मान अहियापुर निवासी धीर सिंह के खाते से साइबर ठगों ने 55 हजार से अधिक रुपये उड़ा दिए। पीड़ित ने बिथरी थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। धीर सिंह ने बताया कि उनका खाता बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा परातासपुर में है। 15 दिसंबर 2023 को उनके खाते से 55500 रुपये अचानक कट गए। रुपये कटने के बाद न तो कोई कॉल आई और न ही कोई संदेश। बैंक भी जानकारी देने को तैयार नहीं है। शिकायत पर बिथरी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static