LU पेपर लीक मामलाः कुलपति ने STF  को बताया- Question Bank  से बना पूरा पेपर

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 06:26 PM (IST)

लखनऊः लखनऊ यूनिवर्सिटी में लॉ का पेपर लीक मामला गर्माता जा रहा है। डिप्टी एसपी पीके मिश्रा की अगुवाई में स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने शनिवार को लखनऊ यूनिवर्सिटी के कुलपति एसके शुक्ला व परीक्षा नियंत्रक डॉ एके मिश्रा से वायरल ऑडियो के बारे में करीब 6 घंटे पूछताछ किए। जिसमें कुलपति ने बताया कि पूरा पेपर Question बैंक से बनाया गया है।

पूछताछ के दौरान STF ने जरूरी दस्तावेज़ के साथ परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय को पूरी तरह खंगाला। डिप्टी SP की STF टीम ने  यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक से जरूरी दस्तावेज़ों को भी मांगा गया।

पूरा पेपर Question बैंक से बनाया गया- कुलपति
बता दें कि करीब 2 घंटे की पूछताछ के बाद STF कुलपति आवास  पर पहुंची। वहीं कुलपति ने एक नया खुलासा कर दिया। जहां कुलपति ने Question Bank  से से पूरा पेपर बनाये जाने के सारे साक्ष्य STF को उपलब्ध करा दिए हैं। बातचीत में कुलपति शैलेश शुक्ला ने स्पष्ट कर दिया कि पूरा पेपर Question बैंक से बनाया गया है और इसकी स्वयं संकाय अध्यक्ष सीपी सिंह ने मेरे सामने पुष्टि की है। और इसका मिलान कराया जा सकता है।

कुलपति ने बताया कि सारे शिक्षक लॉबिंग करके मेरी छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं ऋचा मिश्रा पर बोलते हुए वीसी ने कहा कि मेरा ऋचा मिश्रा से किसी भी तरीके के पारिवारिक संबंध नहीं है। शिक्षकों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया।

यह है पूरा मामला
सोशल मीडिया में वायरल कई ऑडियो में शेखर अस्पताल की संचालिका डॉ. ऋचा मिश्रा LU के प्रोफेसर को उनके मोबाइल पर अन्य शिक्षकों का नाम लेते हुए धन्यवाद कर रही हैं। साथ ही ऑडियो में वो कह रही हैं कि उन्हें जितने प्रश्न बताए गये थे, सभी आए हैं। ऑडियो में वो बाक़ायदा यूनिवर्सिटी के विधि संकाय ( लॉ डिपार्टमेंट) से जुड़े शिक्षकों के नाम ले रही हैं। साथ ही प्रापर्टी लॉ और कमर्शियल टैक्स पेपर का भी नाम ले रही हैं।

बता दें कि डॉ. ऋचा मिश्रा एलएलबी थर्ड ईयर की स्टूडेंट हैं। वर्तमान में वो सिटी लॉ कालेज में परीक्षा दे रही हैं। वॉयरल ऑडियो के संबंध में डॉ. ऋचा मिश्रा से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क स्थापित नहीं हो सका।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static