बेटियों की आबरू बचाने के लिए मां बाप पलायन करने को मजबूर, घर के बाहर लगाए पोस्टर

punjabkesari.in Thursday, Jul 26, 2018 - 12:23 PM (IST)

मेरठः मेरठ में छेड़छाड़ से आजिज एक मां-बाप अपनी बेटियों की आबरू की खातिर पलायन को मजबूर है। कई महीनों से हो रही छेड़छाड़ और मारपीट से परेशान होकर परिवार ने घर के बाहर पलायन का पोस्टर लगा दिया तब जाकर पुलिस की नींद खुली और केस दर्ज हुआ। लेकिन अभी भी छेड़छाड़ के आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई से हाथ पीछे खींचे हुए है।

मामला लिसाड़ीगेट इलाके का है। यहां दिव्यांग का परिवार 8 महीनों से पड़ोसी बदमाशों से परेशान हैं। उनकी 2 जवान बेटियां है। उनके पड़ोस में रहने वाला युवक घर के आंगन में मोबाइल कैमरे से लड़कियों की फोटों खीचता है। वहीं जब लड़कियों ने इसका विरोध किया तो दबंगों ने लड़कियों सहित उसकी मां की भी पिटाई कर दी। इतना ही नहीं उनके कपड़े तक फाड़ डाले। अवैध पिस्टलें दिखाकर पूरे परिवार को धमकाया।

कई दिनों तक दिव्यांग और उनकी पत्नी पुलिस चौकी और थाने के चक्कर लगाती रही। लेकिन कानून के पहरूयों ने उनकी फरियाद को ठेंगे पर रख दिया। बेटियों की खातिर परिवार ने मोहल्ले से पलायन का फैसला किया और घर के बाहर मकान बेचने के लिए पोस्टर लगा दिया। तब जाकर पुलिस की नींद खुली और केस दर्ज किया गया।

बता दें कि दिव्यांग के घर में हमला करने वाले पड़ोस और उनके रिश्तेदार इलाके में अवैध मांस के बड़े माफिया है। इसलिए पुलिस उन पर पहले से मेहरबान है। केस में आरोपी संख्या 2 कल्लू इस माफिया गैंग का सरगना है और इलाके में पैसे और गुंडई के बल पर उसकी तूती बोलती है। शहजाद लूट और हमले की कई वारदातों में पहले से आरोपी रहा है। इसलिए उसके खिलाफ भी मुहल्ले में कोई मुंह खोलने के लिए तैयार नही।

पुलिस ने परिवार पर दबाव बनाकर पोस्टर भी हटवा दिया है। और तीन दिन से चौकी से लेकर थाने तक कार्रवाई के नाम पर जांच का खेल चल रहा है। बदमाशों के खौफ से बेटियों और बेटे की पढ़ाई छूट चुकी है और पुलिस है बदमाशों पर मेहरबानियां किए जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static