Wrestler Protest: पहलवानों को हिरासत में लेने पर भड़के राकेश टिकैत, बोले- ​​बेटियों को हिरासत से छुड़ाने और न्याय मिलने तक डटे रहेंगे किसान

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 03:25 PM (IST)

लखनऊ / दिल्ली, Wrestler Protest: विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पहलवानों को जबरदस्ती बसों में बैठाकर अज्ञात स्थल पर भेज दिया गया। पुलिस ने इसके बाद पहलवानों के अन्य सामान के साथ चारपाई, गद्दे, कूलर, पंखे और तिरपाल की छत को हटा दिया। जिससे गुस्साए किसान नेता ने ट्वीटकर सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पहलवान बेटियों को जबरन सड़क पर घसीटने वाली केंद्र सरकार  संसदीय मर्यादाओं की दुहाई देकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही है, लेकिन बेटियों की चीख आज हुक्मरानों को नहीं सुनाई दी। हमारी बेटियों को हिरासत से छोड़ने और न्याय मिलने तक किसान गाजीपुर बॉर्डर पर डटे रहेंगे।

PunjabKesari

बता दें कि  शीर्ष पहलवानों ने 23 अप्रैल को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर धरना दे रहे है। हालांकि पुलिस ने कहा कि किसी भी प्रदर्शनकारी को नए भवन की ओर नहीं जाने दिया जाएगा क्योंकि इसके लिए अनुमति नहीं दी गई है और पहलवानों को किसी भी ‘राष्ट्र-विरोधी गतिविधि' में शामिल नहीं होना चाहिए।

PunjabKesari

गौरतलब है कि ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया, साक्षी और एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता विनेश सहित आंदोलनकारी पहलवान डब्ल्यूएफआई के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं जिन पर उन्होंने कई महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। पहलवानों ने कहा था कि पुलिस का बल प्रयोग उन्हें शांतिपूर्ण मार्च और महापंचायत से नहीं रोक पाएगा। चलती बस से एक पहलवान के समर्थक द्वारा साझा की गई ‘लाइव लोकेशन' के अनुसार उन्हें टिकरी बॉर्डर की ओर ले जाया जा रहा था। पहलवानों द्वारा साझा किए गए एक अन्य वीडियो में जब पुलिस उन्हें वाहन में ले जा रही थी तो साक्षी के पति सत्यव्रत कादियान और जितेंद्र किन्हा को कई अन्य लोगों के साथ ‘इंकलाब जिंदाबाद' के नारे लगाते पुलिस वाहन में जा रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static