आजमगढ़ में सूखे से परेशान लोग: बारिश के लिए अदा की गई विशेष नमाज, मांगी गुनाहों की माफी

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 06:01 PM (IST)

आजमगढ़: प्रदेश में मानसून की बेरुखी से किसानों का बुरा हाल हो रहा है। बारिश न होने से खेतों में सूखा पड़ा हुआ है, जिसको लेकर मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ भी चिंतित है। सूखे से निपटने के लिए योगी ने अपने अधिकारियों को तैयार रहने के लिए कहा है। वहीं, आजमगढ़ जिले में सूखा पड़ने का अंदेशा देख मुस्लिम समाज के लोगों ने शनिवार को बारिश के लिए नमाज पढ़ी। मौलाना ने बताया कि कुदरत को खुश करने के लिए नमाज पढ़ी गई है। जिसमें बारिश के लिए दुआ मांगी गई है। विशेष नमाज का यह आयोजन बिलरियागंज कस्बा स्थित जामियाअतुल फलाह के मैदान में किया गया।

सैकड़ों की संख्या में लोगों ने नमाज पढ़ते हुए अच्छी बारिश के लिए दुआ की। इस दौरान गुनाहों से माफी मांगने के साथ ही जल्द बरसात होने की दुआ भी मांगी गई। आषाढ़ के सूखा रहने और सावन में भी अब तक बारिश के आसार न दिखने से लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है। आजमगढ़ जिला जो खेती किसानी पर आधारित है। वहां बारिश के नाम पर अभी तक सिर्फ बूंदा-बंदी ही हुई है।

धान की रोपाई अब तक नहीं हो सकी
जिले में नहरें-पोखर और तालाब सब सूख चुके हैं। इस कारण जल संकट नजर आने लगा है। जिसको देख कर किसानों सहित आम आदमी घबराया हुआ है। अपने-अपने हिसाब से कुदरत को खुश करने की कोशिश में लगा है।  एक पखवारे से आजमगढ़ जिले में बादलों की लुकाछिपी का खेल तो चल रहा है लेकिन बरसात नहीं हो रही है। इस कारण फसलें सूखने लगी हैं तो वहीं धान की रोपाई अब तक नहीं हो सकी है। देश के कई हिस्सों में लोग बरसात से बेहाल हो चुके हैं तो वहीं आजमगढ़ में आसमान से आग बरस रही है।

जामियाअतुल फलाह के मैदान में विशेष नमाज पढ़ी
मानसूनी बरसात का नजारा अब तक आजमगढ़ जिले में नहीं देखने को मिला है। इस कारण जल संकट नजर आने लगा है। जिन लोगों ने ट्यूबवेल आदि से धान की रोपाई किसी तरह कर दी, उनकी फसल अब सूखने के कगार पर पहुंच गई है। जिसे लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शनिवार सुबह बिलरियागंज कस्बा के जामियाअतुल फलाह के मैदान में विशेष नमाज पढ़ी। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static