यूपी में कैसे छूटेंगी दरिंदों के चंगुल से मासूम बेटियां, एक सप्ताह में 4 बच्चियों से रेप के बाद हत्या

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 04:06 PM (IST)

यूपी डेस्क(अजय कुमार): सुरक्षा के बड़े बड़े दावे करने वाली योगी सरकार बच्चियों और महिलाओं को सुरक्षा देने में पूरी तरह से विफल साबित हो रही है। बीते एक सप्ताह में कई मासूमों के साथ रेप हुआ है। इनमें से कईयों को दरिंदों ने हवश का शिकार बनाकर हत्या तक कर दी है। प्रदेश में मासूम बेटियां कितनी सुरक्षित हैं इन घटनाओं को देखकर बखूबी अंदाजा लगाया जा सकता है। 

19 फरवरी: लखीमपुर खीरी में खेत गई बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या 
जिले के मितौली थाना क्षेत्र में बीते 20 फरवरी को 9 साल की नाबालिग बच्ची को दुष्कर्म के बाद मौत के घाट उतार दिया गया। बच्ची कक्षा 4 की छात्रा थी जो अपनी 2 सहेलियों के साथ खेत में बथुआ बीनने गई हुई थी। दोनों सहेलियां तो घर वापस लौट आईं लेकिन और बथुआ बीनने की बात कहकर एक बच्ची खेत में ही रुक गई। जब देर शाम बच्ची घर नहीं लौटी तो परिजन उसे तलाशने के लिए खेत पहुंचे। सारी रात तलाशने के बाद दोपहर के समय गाँव से कुछ दूरी पर मासूम बच्ची की लाश नग्न अवस्था में खेत में पड़ी मिली। जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी की बात कहकर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया। 

18 फरवरी: मेरठ में टॉफी का लालच देकर 4 साल की मालूम से रेप 
जिले के कस्बा कौडियागंज में 4 साल की मालूम से रेप हुआ है। आरोपी गांव का ही एक किशोर निकला जो टॉफी दिलाने के बहाने बच्ची को अपने घर ले गया। जहां उसने उसके साथ रेप किया। इस दौरान बच्ची खूब चीखी चिल्लाई लेकिन बंद घर में उसकी आवाज दीवारों में दबकर रह गई। खून से लतपथ बच्ची घर पहुंची तो मां के होश उड़ गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। 

18 फरवरी: अमरोहा स्कूल में छात्रा से रेप 
जिले के एक प्राइवेट स्कूल में छात्रा से रेप हुआ है। आरोपी कोई और नहीं बल्कि स्कूल प्रबंधक का बेटा है। जिसने नशीला पानी पिलाकर बच्ची को अपनी हवश का शिकार बनाया। दरअसल स्कूल से छुट्टी के बाद देर शाम तक पीड़िता घर नहीं पहुंची तो परिजनों नें ढूंढना शुरू किया। ढूंढते ढूंढते स्कूल पहुंचे तो बच्ची बेहोशी की हालत में मिली बंद कमरे में मिली। पुलिस और ग्रामीणों की मदद से पीड़िता को घर लाया गया। एक और शर्म की बात ये कि पंचायत ने आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई न करते हुए बच्ची की आबरू का सौदा करा दिया वो भी मात्र 62 हजार में। अपने आप को दूध की धुली बताने वाली यूपी पुलिस भी इस करतूत में शामिल रही है। जो पीड़िता और उसकी मां को कुछ नहीं हुआ है का दबाव डालती रही। मामला मीडिया में आने के बाद आरोपी के खिलाफ पुलिस को मामला दर्ज करना पड़ा। 

लखनऊ: 5 महीने की बच्ची से रेप के बाद हत्या
बीते 17 फरवरी को चचेरे भाई ने 5 महीने की बच्ची से रेप के बाद हत्या कर दी। परिजनों की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मृतक बच्ची की मां ने बताया कि आरोपी खेलाने के लिए ले गया था। काफी देर बाद भी जब वह नहीं लोटा तो हमने ढूंढना शुरू कर दिया। काफी देर बाद बच्ची एक खाली प्लाट में बेहोशी की हालत में मिली। जिसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। 

खबर में महिलाएं तथा किशोरियों शामिल नहीं
बता दें पिछले 1 सप्ताह में 5 महीने से लेकर 9 साल की बच्चियों से रेप की ये चौथी घटना है। इससे पहले कितनी बच्चियां दरिंदगी का शिकार हो चुकी हैं उसको इस खबर में शामिल ही नहीं किया गया है। वहीं महिलाओं तथा किशोरियों की बात की जाए तो कोई भी दिन ऐसा नहीं है जिस दिन रेप, हत्या, गैंगरेप, अपहरण की घटनाएं न सामने आएं। एक बात और ये वो घटनाएं हैं जिनके बारे में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई हैं या फिर मीडिय़ा में प्रकाशित हुई हैं। प्रदेश में कई ऐसे भी मामले घटित होते हैं जिन्हें दबा दिया जाता है या फिर पीड़ित परिजनों पर दबाव बनाकर मामले को रफा दफा करा दिया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static