UP: पंचायत चुनाव की व्यूह रचना पर BJP पदाधिकारियों ने की मंत्रणा, जानिए क्या है रणनीति?

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 12:11 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक हुयी। पार्टी के राज्य मुख्यालय पर हुई बैठक में चुनावी व्यूह रचना पर मंत्रणा हुई। बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने पंचायत चुनाव की कोर टीम के साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की।

राधामोहन सिंह ने कहा कि पार्टी की परिकल्पना ग्राम पंचायतों के माध्यम से प्रत्येक गांव को मजबूत बनाने की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गांव, गरीब, किसान को आर्थिक व सामाजिक रूप से सुदृढ़ करना चाहते हैं। इसलिए अच्छे और सच्चे लोग पंचायत चुनावों में जीतकर आये, जिनका संकल्प गांव की समृद्धि हो, इस ओर विशेष ध्यान देना है।  उन्होंने कहा कि मतदाता पुनरीक्षण का कार्य अभी चल रहा है, इसलिए हमारा प्रयास हो कि जो लोग अभी तक मतदाता बनने से वंचित रहे गये हैं, वह मतदाता बने।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रवास और संपर्क के माध्यम से पंचायत चुनाव के लिए कार्यकर्ता स्वयं को सक्रिय करें, इसकी चिन्ता पंचायत चुनाव में लगी इस कोर टीम को करना है। समृद्ध ग्राम से ही समृद्ध राष्ट्र की परिकल्पना को साकार रूप दिया जा सकता है और पंचायत चुनाव में अच्छे लोगों के चयन से समृद्ध ग्राम का आधारभूत ढांचा तैयार होगा। आत्मनिर्भर भारत का संकल्प ग्राम व ग्रामवासियों के स्वावलम्बन से ही सार्थक होगा।       

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश पंचायत चुनाव प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने पंचायत चुनाव को लेकर तय किये गये संगठनात्मक ढांचे का ब्यौरा बैठक में रखा और बताया कि सभी लोग मतदाता सूची के पुनरीक्षण अभियान में लगे हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static