हनुमान जी के स्वरूप बंदर के बाद रामलला के गर्भगृह में पक्षी के उड़ने का वीडियो हुआ वायरल

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 11:12 AM (IST)

अयोध्या: रामलला के गर्भगृह में एक पक्षी के उड़ने का वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर इसके वायरल होते ही लोग इसे आस्था से जोड़कर देख रहे हैं। परिक्रमा कर रहे पक्षी को लोग गरुड़ बता वायरल कर रहे हैं। रामलला के भव्य मंदिर में विराजमान होने के बाद कई ऐसे दृश्य सामने आ रहे हैं, जिसे देख लोग आश्चर्य मानने के साथ ही उसे वायरल भी कर रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले हनुमान जी के स्वरूप माने जाने वाले बंदर के रामलला के दर्शन का वीडियो वायरल हुआ था। उस वीडियो को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने खुद वायरल किया था। अब इस पक्षी के वीडियो ने तहलका मचा दिया है। वीडियो में परिक्रमा के बाद पक्षी रामलला के मुकुट पर जाकर बैठता भी दिखाई दे रहा है।

PunjabKesari

रात्रि शयन-आरती के बाद पक्षी स्वतः गर्भगृह से निकल गया: पुजारी संतोष कुमार
रामलला के सहायक पुजारी संतोष कुमार ने बताया कि यह पक्षी स्वतः गर्भगृह में आ गया था। सीआरपीएफ के जवानों इसे बाहर करने की बहुत कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। अंत में रात्रि शयन-आरती के बाद पक्षी स्वतः गर्भगृह से निकल गया। उनका कहना है कि यह वीडियो छह से सात दिन पुराना है। तमाम लोगों ने इसके वीडियो बना लिए थे।

PunjabKesari

ऐसा होता है गरुड़ पक्षी
गरुड़ चील और बाज से बड़ा होता है, लेकिन ये गिद्ध से आकार में थोड़ा छोटा है पर इसकी चोंच चील से बड़ी होती है। यह पक्षी दिखने में बाज या चील की तरह ही दिखता है। बाज को संस्कृत भाषा में श्येन कहते हैं और गरुड़ को महाश्येन।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static