थाने पहुंचे दूल्हे का छलका दर्द, बोला- साहब... खूबसूरत दुल्हन से कराई रस्म, मंडप में भेज दी 45 साल की महिला

punjabkesari.in Saturday, Aug 28, 2021 - 11:41 AM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में एक दूल्हे को शादी के बहाने ठगने का अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां शादी कराने के नाम पर कुछ लोगों ने युवक को पहले एक खूबसूरत लड़की दिखाई लेकिन जब शादी वाले दिन मंडप में  एक दूसरी 50 साल की महिला बैठा दी। जिसको देखने के बाद दूल्हे ने विरोध किया तो उससे ना केवल मारपीट की गई बल्कि पास रखे 35 हजार रुपए भी छीन लिए गए।

PunjabKesari
बता दें कि पूरी घटना इटावा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के विजयपुरा गांव का है। दूल्हे शत्रुघन ने बताया कि काश का नगला निवासी परिवार ने उनके घर पर दस दिन पहले आकर शादी पक्की की थी। 19 अगस्त को उनको नीलकंठ मंदिर लालपुरा पर करीब 20 वर्षीय लड़की की गोद भराई रस्म कराई गई।  जिसमें 1000 रुपए दिए थे। वहीं शादी के लिए 27 अगस्त तय थी। वह शादी के लिए अपने रिश्तेदारों और गांव के लोगों के साथ विजयपुरा के काली माता के मंदिर पर पहुंचे तो सामने जिसको दुल्हन के रूप में लाया गया उसकी उम्र करीब 50 वर्ष थी। इस पर दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया। आरोप है कि काश का नगला निवासी परिवार ने उनसे शादी का झांसा देकर 35 हजार रुपये ठग लिए। जब रकम मांगी गई तो धोखाधड़ी करने वाले परिवार ने अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने सिविल लाइन थाना में नामजद आरोपितों के विरुद्ध प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

दुल्हन तो मिली नहीं...रकम भी गंवा बैठे शत्रुघ्न सिंह के सिर पर सेहरा सजा रह गया। अब वह कानूनी कार्रवाई के लिए वकीलों के बस्ता से लेकर चौकी-थाने के चक्कर लगा रहे हैं। साथ में मां इंद्रा देवी भी इधर से उधर भटक रही हैं। घर में बहू आने की हसरत पूरी न होने से मायूस हैं। फिलहाल इस मामले के सामने आने के बाद इटावा के एसपी ने सिविल लाइन थाना पुलिस को पूरे मामले की जांच के आदेश के साथ ही आरोपियों पर कार्रवाई करने भरोसा दिया। पता चला है कि यह परिवार पहले भी इसी प्रकार शादी के नाम पर कई लोगों के साथ ठगी कर चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static