अखिलेश ने लखीमपुर के अनाज से लिया 'अन्न संकल्प', कहा- किसानों पर अन्याय और अत्याचार करने वालों को हराएंगे और हटाएंगे

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 02:06 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने आज प्रेसवार्ता की, जिसके दौरान उन्होंने लखीमपुर खीरी से लाया गया अनाज को हाथ में लेकर संकल्प लिया कि किसानों पर अन्याय और अत्याचार करने वालों को हराएंगे और हटाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने 'फार्मर्स रिवाल्विंग फंड' बनाने की बात कही। 
PunjabKesari
इस दौरान उन्होंने कहा कि फार्मर्स रिवाल्विंग फंड' बनाना का काम करेंगे, जिससे किसानों का भुगतान न रुके। इसके साथ ही सभी किसानों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की बात कही। जिसका ऐलान उन्होंने पहले ही किया था। अखिलेश ने किसानों के लिए ब्याज मुक्त लोन, बीमा एंव पेंशन की भी व्यवस्था की जाएगी।  अखिलेश यादव ने कहा हम अपने घोषणा पत्र में किसानों की सभी फ़सलो की एमएसपी दिलाने का काम करेंगे।  गन्ना किसानो को 15 में भुगतान दिया जाएगा। वहीं, अपर्णा यादव को टिकट देने के सवाल पर कहा हमारे परिवार की चिंता भाजपा को ज्यादा है। 
PunjabKesari
लखीमपुर में हुए तिकुनिया कांड को लेकर कहा कि वहां पर किसानों को जान से कुचलकर मारने की साजिश थी। अखिलेश ने कहा कि सरकार ने नए कृषि कानून वापस ले लिया। किसानों के आगे सरकार को झुकना पड़ा। बता दें कि लखीमपुर के तेजिंदर सिंह विर्क प्रेसवार्ता में मौजूद थे, जिन्होंने अन्न संकल्प दिलवाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static