देवरिया: कैश वैन लूटने के प्रयास मामले में बड़ा खुलासा, वैन संरक्षक ही निकला मास्टर माइंड

punjabkesari.in Thursday, Mar 31, 2022 - 07:30 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया में एचडीएफसी बैंक की ऋण वसूली करने वाले वाहन ‘कैश वैन' को लूटने के असफल प्रयास का मास्टरमाइंड कैश वैन का संरक्षक (कस्टोडियन) ही निकला। देवरिया के पुलिस उप महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में लूट के प्रयास की इस घटना को उजागर करते हुए बताया कि 28 मार्च को सदर कोतवाली क्षेत्र में स्टेशन रोड के पास एचडीएफसी बैंक के कैश वैन को लूटने के असफल प्रयास का मास्टरमाइंड वैन का कस्टोडियन बैजनाथ सिंह था। वह देवरिया जिले के बरहज क्षेत्र में ग्राम भइया बिजौली का रहने वाला है।  

 उन्होंने बताया कि इस घटना में बाइक सवार तीन लुटेरों ने कैश वैन को लूटने का प्रयास किया था तथा इस घटना में एक लुटेरे शिवम सिंह ने वैन के एक अन्य कस्टोडियन प्रभुनाथ पाण्डेय को गोली मारकर वाहन में रखी नकदी लूटने का प्रयास किया। वैन के गाडर् योगेंद्र तिवारी ने शिवम सिंह को अपनी बन्दूक से गोली मारकर घायल कर दिया। पुलिस ने मौके से घायल अवस्था में शिवम सिंह को गिरफ्तार कर प्राथमिक उपचार के लिये जिला अस्पताल में भेज दिया था।

उन्होंने बताया कि पुलिस जांच में शिवम सिंह के साथ चार बदमाशों का नाम सामने आया था। जिसमें एक बदमाश दीपक पाण्डेय को महराजगंज पुलिस द्वारा मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कियर गया। घटना में शामिल एक अन्य बदमाश पुरुषोत्तम जायसवाल (निवासी गोरखपुर जनपद) ने बुधवार को मुठभेड़ के डर से सदर कोतवाली मे आकर आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने बताया कि लूट के मास्टरमाइंड को आज शहर के पिपरपाती तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस घटना में शामिल चारों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static