शॉर्ट सर्किट से मकान में लगी भीषण आग, नौकर ने जान गवाकर इस तरह बचाई बुजुर्ग दंपत्ति की जान

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 10:26 AM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां  कानपुर के गोविंद नगर क्षेत्र में एक मकान में आग लग गई, लेकिन आग की लपटों की परवाह नहीं करते हुए एक साहसी युवक ने मालिक के बुजुर्ग माता पिता को सुरक्षित बाहर निकालने के प्रयास में अपनी जान गंवा दी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गोविंद नगर सी ब्लॉक में एक 4 मंजिला मकान में कई परिवार रहते हैं। तीसरी मंजिल में वंदना बजाज पति और बुजुर्ग सास-ससुर के साथ रहती हैं। वंदना और उनके पति शहर से बाहर गए हुए थे कि बुधवार देर रात शॉर्ट सर्किट से आग लग गई जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। इस बीच आग की चपेट में आकर गैस सिलेंडर में तेज धमाका हो गया। बताया जा रहा है कि आग के बीच बुजुर्ग दम्पति को निकालने के लिए उनके यहां काम करने वाला नौकर जान जोखिम में डालकर अन्दर चला गया और वह भी आग में फंस गया।

सूचना मिलते ही गोविन्द नगर क्षेत्राधिकारी विकास कुमार पांडेय,थाने का पुलिस फोर्स, फजलगंज अग्निशमन से 3 गाड़ियां दमकल व फायर कर्मी पहुंचे। पानी डालकर आग के बीच में फंसे बुजुर्ग दम्पति व नौकर को कड़ी मशक्कत के बाद निकाल लिया गया और आग में गम्भीर रूप से झुलसे नौकर को हैलट अस्पताल पहुचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बुजुर्ग दंपत्ति की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static