UPPCL पीएफ घोटालाः अब संजय अग्रवाल व एपी मिश्रा से भी पूछताछ करेगी CBI

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 07:20 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के पावर कारपोरेशन यूपीपीसीएल पीएफ में हुए करोड़ों के घोटाले की जांच कर रही सीबीआई की टीम अब केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर तैनात सीनियर आइएएस अफसर संजय अग्रवाल के साथ ही यूपी पावर कॉरपोरेशन के पूर्व एमडी अयोध्या प्रसाद मिश्रा से भी पूछताछ करेगी।

बता दें कि प्रदेश की इस घोटाले के समय संजय अग्रवाल प्रमुख सचिव ऊर्जा के पद पर तैनात थे। इस समय वह प्रतिनियुक्त पर केन्द्र में तैनात हैं। इसके अलावा सीबीआई एक-दो दिन में इस मामले में जेल में बंद एपी मिश्रा के साथ अन्य निदेशकों से भी सवाल जवाब करेगी।

सीबीआई 22 अरब के पीएफ घोटाले में जेल में बंद निदेशक वित्त सुधांशु द्विवेदी व सचिव पीके गुप्ता के बयान ले चुकी है। इनके बयान का मिलान ईओडब्ल्यू के सामने दिये बयान से कराया गया था। इनमें समानता मिली थी। वहीं ब्रोकर फर्मो के संचालकों व कर्मचारियों से सीबीआई ने कई सवालों का जवाब मांगा है। इन लोगों ने जवाब नहीं दिया है। सीबीआई के अधिकारियों का कहना है कि इनको नोटिस देकर जवाब मांगा गया है।

सीबीआई का दावा है कि आईएएस संजय अग्रवाल के बयान होने के बाद इस मामले में यूपीपीसीएल के कुछ और भी कर्मचारियों से भी पूछताछ होगी। सोमवार को तीन कर्मचारियों से पुलिस ने कुछ सवाल जवाब किये थे। पर, कुछ फाइलें विभाग से न आने पाने के कारण इनसे ज्यादा पूछताछ नहीं की जा सकी। इस मामले में सीबीआई ने नौ मई को आईएएस आलोक कुमार व अपर्णा यू के बयान दर्ज किये थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static